आयोजनउत्तराखंडगढ़वालजागरूकतापुलिसमहोत्सवसामाजिक
Trending

उत्तरकाशी: “पुलिस अधीक्षक” अर्पण यदुवंशी ने प्रचलित “सैनिक दीपावली मेले” में आमजन को नशे के प्रति किया जागरुक

उत्तरकाशी में चल रहे “सैनिक दीपावली मेले” के अवसर पर कल दिनांक 04.11.2023 की सायं को पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा मुख्य अतिथि के रुप में प्रतिभाग किया गया। मंच को सम्बोधन करते हुये एस0पी0 उत्तरकाशी द्वारा सभी पूर्व सैनिकों को दीपावली मेले की शुभकामनाएं दी गयी

इस दौरान उनके द्वारा मेले में आये आगन्तुकों से समाज में दिनोंं-दिन बढ रहे “नशे के कुप्रचलन” पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुये, बताया कि नशे के सौदागरों पर हमारी पुलिस लगातार लगाम कस रही है, नशे के दुष्प्रचलन की रोकथाम हेतु पुलिस के साथ-साथ समाज की भूमिका भी अहम होती है। सभी लोग नशे के खिलाफ पुलिस का सहयोग करें, युवा पीढी को नशे से बचाएं, अपने बच्चों की क्रिया-क्लाप पर जरुर ध्यान दें, उत्तरकाशी पुलिस द्वारा नशे के कारोबार के खिलाफ हेल्पलाईन नम्बर 7455991223 जारी किया हुआ है। यदि आपके आस-पास/जानकारी मे कोई नशे का अवैध कारोबार करता हो तो उसकी सूचना हमें उक्त नम्बर पर दें।

आपकी पहचान पूर्णतया गोपनीय रखी जायेगी। उनके द्वारा बताया गया कि मुख्यमंत्री के विजन “ड्रग्स फ्री देवभमि मिशन-2025” को सफल बनाने हेतु नशे के प्रति उत्तरकाशी पुलिस द्वारा “मुहिम उदयन” चलायी हुयी है, जिसमें धर-फकड़ अभियान के साथ-साथ हमारे द्वारा स्कूल/कॉलेज/गांवों एवं अन्य प्रतिष्ठित स्थानों पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक किया जा रहा है, इसमें आप सभी लोगों का सहयोग भी आपेक्षित है यदि हम सब लोग मिलकर नशे के दुष्प्रचलन के प्रति काम करेंगे तो निश्चित ही एक दिन हम अपने, समाज, परिवेश और अपने बच्चों को नशा रुपी जहर से बचा सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button