गढ़वालजागरूकताजिम्मेदारीपत्रकारपत्रकारितापर्यटनशपथ ग्रहणशिक्षासम्मान
Trending

आयोजित बैठक में पत्रकारों ने कहा कि तिलाड़ी के नाम पर आज कई लोग बहुत आगे बढ़ गए हैं लेकिन तिलाड़ी को अपने हालातों पर ही छोड़ दिया गया है।

पदाधिकारियों को तिलाड़ी स्मारक में बड़कोट क्षेत्र के समाज सेवी सोहन गैरोला ने शपथ दिलाई।

 

शपथग्रहण समारोह में वक्ताओं ने कहा कि पत्रकारों का सम्मान आज भी कायम है। जरूरत इस बात की है कि पत्रकार को भी अपनी गरिमा को बनाए रखने की जरूरत है। रवांई वैली पत्रकार संगठन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को तिलाड़ी स्मारक में बड़कोट क्षेत्र के समाज सेवी सोहन गैरोला ने शपथ दिलाई।

 

शपथग्रहण समारोह में वक्ताओं ने रवांई वैली पत्रकार संगठन की प्रशंसा करते हुए कहा कि गत 6 माह से मुंगरा गांव में धरने में बैठी, न्याय की लड़ाई लड़ रही युवती की खबर को सबसे पहले संगठन के पत्रकारों ने ही प्रकाशित किया था।

शपथग्रहण के बाद ऐतिहासिक तिलाड़ी स्मारक में कार्यकारिणी की पहली बैठक का आयोजन भी किया गया। समारोह में आदर्श शिक्षक पृथ्वी सिंह रावत ने भी नव निर्वाचित पदाधिकारियों का फूल मालाओं से स्वागत कर अभिनंदन किया।

संगठन के अध्यक्ष रोहित बिजल्वाण की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पत्रकारों ने कहा कि तिलाड़ी के नाम पर आज कई लोग बहुत आगे बढ़ गए हैं लेकिन तिलाड़ी को अपने हालातों पर ही छोड़ दिया गया है। तिलाड़ी मैदान लगातार यमुना के कटाव से दिन प्रति दिन कम होता जा रहा है यहां सड़क भी नदी के कटाव से तहस-नहस हो गई है।

पत्रकारों ने प्रदेश सरकार से तिलाड़ी स्मारक का सौंदर्यीकरण करने व यमुना से कटाव रोकने हेतु बाढ़ सुरक्षा कार्य कराने की मांग की है। बैठक में वक्ताओं ने आपदाग्रस्त क्षेत्र आराकोट में एक ही ठेकेदार को करोड़ों के ठेके देने पर संबंधित विभागों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में आई आपदा ने आराकोट क्षेत्र का भूगोल ही बदल दिया था लेकिन आज वहां किए जा रहे पुनर्निर्माण के कार्यो में भारी धांधली की शिकायतें आ रही हैं पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से यहां किए जा रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता की जांच कराने की मांग की है। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क आदि मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर सांकरी क्षेत्र को पर्यटन के क्षेत्र में पहचान दिलाने का कार्य करने वाले चैन सिंह रावत व बड़कोट क्षेत्र के समाज सेवी सोहन गैरोला को संगठन का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

बैठक में संगठन के संरक्षक जगमोहन पोखरियाल, अध्यक्ष रोहित बिजल्वाण, उपाध्यक्ष दीपेंद्र कलूड़ा,महासचिव प्रताप रावत, कोषाध्यक्ष गजेंद्र चौहान, संगठन मंत्री कैलाश रावत, मीडिया प्रभारी दीपक रावत, सह सचिव जयप्रकाश आदि मौजूद थे।

Related Articles

2 Comments

  1. Pahad sandesh is the best platform to demonstrate the voice of interior people of uttarakhand.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button