आयोजनकार्यक्रमजागरूकताप्रशासनिकरोजगारशिक्षासम्मान
Trending

महाविद्यालय नई टिहरी में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का हुआ विधिवत समापन।

दिनांक 23 मार्च, 2024 को उच्च शिक्षा विभाग उत्तराखंड सरकार और भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित उद्यमिता विकास केन्द्र, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय नई टिहरी में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया।

यह कार्यकम 12 मार्च से 23 मार्च 2024 तक संचालित किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की संरक्षिका एवं प्राचार्या प्रोफेसर पुष्पा नेगी के सफल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में सफलता पूर्वक संचालन किया गया।

कार्यक्रम में अपने अध्यक्षीय अभिभाषण में उन्होने कार्यक्रम के उद्देश्य और उपयोगिता पर विचार व्यक्त करते हुये कहा कि मेहनत, लगन, ईमानदारी और एकाग्रता से उद्यम स्थापित करने में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुये यह भी कहा कि निश्चय ही 12 दिवसीय कार्यक्रम से प्रतिभागी उद्यम संबंधी सभी पहलुओं पर ज्ञान अर्जित कर भविष्य में उद्यम स्थापित करने में सफल होंगे यह प्रशिक्षण उनके लिए मील का पत्थर साबित होगा साथ ही उन्होंने EDII एवं उच्चशिक्षा विभाग का भी धन्यवाद ज्ञापित किया।


EDII अहमदाबाद के डाक्टर सुमित कुमार भी कार्यक्रम का हिस्सा बने उनके द्वारा अपने अभिभाषण में इस योजना के क्रियान्वयन की रूपरेखा व EDDI की भूमिका के विषय में विस्तार से जानकारी दी और प्रतिभागियों को उद्यमिता के लिए प्रेरित किया।


उद्यमिता विकास केन्द्र की मेंटर डा० हेमलता बिष्ट ने 12 दिवसीय कार्यक्रम के अन्तर्गत निर्धारित रूपरेखा के अनुरूप क्रियान्वित किये गये सभी सत्रों जैसे: विभिन्न विषयों पर व्याख्यान, व्यावसायिक योजना निर्माण, व्यवसायिक योजना का प्रदर्शन, प्रोजेक्ट प्रोफाइल, उद्यम पंजीकरण एवं व्यावसाविक भ्रमण
के बारे में विस्तार से अवगत कराया। पंजीकृत प्रतिभागियों द्वारा फीडबैक भी लिए गए।

समापन सत्र में कार्यक्रम के नोडल डा० पी० सी० पैन्यूली द्वारा सभी आगन्तुकों का धन्यवाद प्रेषित किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button