अनदेखीचारधामचेतावनीपर्यटनरवांईरोजगारहड़ताल
Trending

“उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ” द्वारा टक्कामारी वाहनों को प्रतिबंधित ना करने पर धामी सरकार को चेतावनी।

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ” द्वारा एक महा सम्मेलन का आयोजन 28 जुलाई को ऋषिकेश में आयोजित किया गया। जिसमेें सम्पूर्ण उत्तराखंड के टैक्सी मैक्सी वाहन स्वामी, वाहन चालकों सहित महासंघ के सभी पदाधिकारीयों की उपस्तिथि में टक्कामारी वाहनों के संचालन से स्थानीय वाहनों के रोजगार को प्रभावित होने के संबंध में एक महा सम्मेलन का आयोजन कर स्थानीय वाहन स्वामियों के आधिकारों को लेकर गहरा मनन-मन्थन किया गया।

जिसमें वाहन चालकों, परिचालकों व वाहन स्वामियों के आधिकारों पर टक्कमारी वाहनों की बढ़ती सेंधमारी को रोकने व अपने अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए अग्रीम रणनीति तैयार की गयी।

जिसमें रवांई/यमुना घाटी (उत्तरकाशी) का प्रतिनिधित्व कमलेश्वर महादेव टैक्सी यूनियन के पूर्व सचिव यशवीर पंवार ने किया। उन्होंने उत्तरकाशी जनपद के सभी वाहन स्वामियों व चालकों की पीड़ा को देखते हुए कहा कि, उत्तराखंड राज्यभर में हमारा अधिकार है यहां इस राज्य में हमें रोजगार करने का पूरा अवसर दिया जाय।
साथ ही पंवार ने धामी सरकार से निवेदन करते हुए कहा की हमको पलायन के लिए मजबूर ना किया जाए क्योंकि उत्तराखंड को बनाने में हमारे भाइयों और बहनों ने जो बलिदान दिया है उस बलिदान का हक हम किसी और को नहीं देंगे।

साथ ही उन्होंने कहा की हम सुदूरवर्ती जनपद से अपने समस्त चालकों, परिचालकों एव वाहन स्वामियों की बात रखने इस महा सम्मेलन में आये हैं जहां विश्व प्रसिद्ध दो धाम यमुनोत्री व गंगोत्री विराजमान हैं तथा जहां से आपकी चार धाम यात्रा की शुरुवात होती है।
साथ ही यदि हमें हमारे रोजगार को बचाने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान भी देना पड़े तो हम तैयार हैं।
पंवार ने धामी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर आपकी सरकार हमारे फैसलों को संज्ञान में नहीं लेती है, तो हमें संपूर्ण रूप से पूरे उत्तराखंड राज्यभर में अपने महासंघ के साथ मिलकर चक्काजाम व हड़ताल करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा और अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो महासंघ द्वारा आगामी चारधाम यात्रा का पूर्ण रुप से बहिष्कार किया जाएगा।

इस सम्मेलन में यशवीर पंवार द्वारा महासंघ को टक्कामारी को रोकने के लिए एक सुझाव देते हुए बताया गया की आने वाली चारधाम यात्रा के दौरान हमें यात्रा के सभी रूटों पर “उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ” की अपनी चेकपोस्ट स्थापित कर अपने आधिकारों को बचाने का पुरा प्रयास किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button